Breaking News
Home / Pakistan / अध्यक्ष एनएबी आज लाहौर ब्यूरो का दौरा करेंगे

अध्यक्ष एनएबी आज लाहौर ब्यूरो का दौरा करेंगे

सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो

के अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) जावेद इकबाल कल लाहौर ब्यूरो का दौरा करेंगे।सूत्रों ने बताया कि एनएबी अध्यक्ष विशेष रूप से मेगा भ्रष्टाचार मामले पर चल रही पूछताछ और प्रगति की समीक्षा करेंगे।जांच संस्था ने घर और महिलाओं की पवित्रता का सम्मान किया, सूत्रों ने कहा कि शरीफ परिवार की महिलाओं को व्यक्तिगत रूप से पेश होने के बजाय विस्तृत प्रश्नावली भेजी जाएगी।

एनएबी की एक टीम ने शनिवार को शहर के मॉडल टाउन इलाके में नेशनल असेंबली के अध्यक्ष शहबाज शरीफ की बेटी के विपक्षी नेता के आवास का दौरा किया और उन्हें संपत्ति से परे एक मामले में समन जारी किया।

शहबाज की बेटी के घर पर छापेमारी की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए एनएबी लाहौर ने कहा कि उसके अधिकारियों की एक टीम 16 अप्रैल को उन्हें नोटिस जारी करने के लिए वहां गई थी।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रवक्ता मरयम औरंगजेब ने विकास की प्रतिक्रिया में कार्रवाई की संवैधानिक वैधता पर सवाल उठाया।”यह किस प्रकार की जवाबदेही है? नोटिस दिए बिना कोई किसी के आवासीय स्थान पर कैसे छापा मार सकता है,” उसने पूछा।

इससे पहले एनएबी ने शहबाज की पत्नी और दो बेटियों को तलब किया था। जवाब में निगरानी समिति के सूत्रों ने बताया कि शहबाज की पत्नी को 17 अप्रैल को तलब किया गया है जबकि उसकी बेटी राबिया शरीफ को 18 अप्रैल को और जावेरिया शरीफ को 19 अप्रैल को तलब किया गया है।

एनएबी सूत्रों ने आगे कहा कि कारोबारी लेनदेन के संबंध में शहबाज की पत्नी और बेटियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।कराची: महानगर के एस.आई.टी.ई में एक तौलिया फैक्ट्री में रविवार देर रात विस्फोट हो गया। सुपर हाईवे को कुछ घंटों बाद नियंत्रण में लाया गया, अधिकारियों ने कहा कि आग की लपटों को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों के प्रयास में पानी की कमी के कारण देरी हुई।

घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की

टीम के अनुसार, उनके वाहनों में से नौ, साथ ही चार पानी के बाउसरों ने आग को भड़काने में भाग लिया, जो जमीन और पहली मंजिलों तक फैल गए थे। हालांकि, भूतल पर आग की लपटें मौजूद थीं और शीतलन प्रक्रिया शुरू हुई, लेकिन दूसरी मंजिल पर, कुछ समय बाद उन्हें नियंत्रण में लाया गया।

फैक्ट्री में रात की पाली वाले सभी श्रमिक सुरक्षित थे; दो – जो अपने शरीर के 25 प्रतिशत हिस्से पर जलने के घावों को बनाए रखते थे और बाद में एक स्थानीय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिए गए थे – पार्किंग में कारखाने के वाहनों को बचाने का प्रयास कर रहे थे।

हालांकि, कारों में से एक आग में नष्ट हो गई थी।यह उल्‍लेखनीय है कि कराची में रविवार रात अचानक आई तेज आंधी ने हॉव्‍लिंग गलियों और कम दृश्यता के साथ आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम के प्रयासों में बाधा उत्पन्न की।

Check Also

संपत्ति को लेकर लड़ाई, एमक्यूएम तारिक मीर के घर पर विरोध प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *