Breaking News
Home / Pakistan / कराची में धूल भरी आंधी के कारण तीन की मौत, कई घायल

कराची में धूल भरी आंधी के कारण तीन की मौत, कई घायल

कराची: महान धूल भरी आंधी के कारण

रविवार रात को कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए और सोमवार सुबह से जारी है, शहर के चारों ओर रेत फैला रहा है, कुछ इलाकों में पेड़ गिर गए हैं और कुछ इलाकों में छप्पर उड़ गए हैंकोरंगी, लांधी, मालिर, ल्यारी, PECHS, पीपल्स चौरंगी और सुरजानी टाउन में दीवार और छत गिरने की घटनाएं सामने आई हैं।

पीपल्स चौरंगी के पास पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो बच्चे अलग-अलग घटनाओं में मारे गए। बचाव सूत्रों के अनुसार, टीपू सुल्तान रोड पर स्थित उनके स्कूल की छत गिरने से पांच छात्र घायल हो गए और उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

सूत्रों ने कहा कि मछली बंदरगाह की एक मस्जिद का इमाम घायल हो गया, क्योंकि मस्जिद की छत टूट गई थी। बचावी सूत्रों ने बताया कि लांधी नंबर 3 में दो लोग घायल हो गए, उनके घर की एक दीवार ढह गई।

सरजनी टाउन नंबर 7 में, उनके घर की छत गिरने से दो लोग घायल हो गए, बचाव सूत्रों ने कहा।रेहरी गोथ के पास उनकी नाव के पलट जाने से कम से कम आठ मछुआरे लापता हैं।अचानक आई धूल भरी आंधी ने कई प्रमुख रास्तों पर झिलमिलाती गलियों और बाधित दृश्यता के साथ आया। हवा इतनी तेज थी कि यह टिन की दीवारों को चीर कर बाहर निकल गई और कुछ इलाकों में बिजली के तारों को काट दिया, जिससे बिजली कट गई।

ओरणगी टाउन और II चुंडीगर रोड सहित कुछ

इलाकों में सोमवार सुबह हल्की बारिश के साथ धूल भरी तेज हवाएं चलती रहीं।पाकिस्तान मौसम विभाग (पीएमडी) के निदेशक सरदार सरफराज ने कहा, “पिछली रात की धूल भरी आंधी उम्मीद से ज्यादा मजबूत थी। हवाओं ने 65 किमी / घंटा की रफ्तार से उड़ान भरी और दृश्यता घटकर 500 मीटर रह गई।”

उन्होंने कहा, “पश्चिमी हवा प्रणाली शहर में मौजूद है और आज भी तेज गति से हवाएं चलने की उम्मीद है।” “कल शाम तक पश्चिमी हवा प्रणाली शहर से चली जाएगी।”

पीएमडी निदेशक ने आगे कहा कि शहर में दिन के दौरान हल्की बारिश की उम्मीद है जबकि आज रात और कल के साथ बारिश होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, “आज रात गरज के साथ मध्यम बारिश और कराची में कल सुबह बारिश होने की उम्मीद है।”जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से कुछ उड़ानें रद्द कर दी गईं या कल रात धूल के तूफान के कारण रद्द कर दी गईं।

Check Also

अध्यक्ष एनएबी आज लाहौर ब्यूरो का दौरा करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *