Breaking News
Home / Technology / फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप आउट होने के बाद फिर से काम कर रहे हैं

फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप आउट होने के बाद फिर से काम कर रहे हैं

फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप आउट होने के बाद

फेसबुक इंक ने कहा कि उसने रविवार को कुछ उपयोगकर्ताओं को अपनी सोशल नेटवर्किंग साइट, फोटो शेयरिंग नेटवर्क इंस्टाग्राम और मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप तक नहीं पहुंचाने के बाद सेवाओं को बहाल किया।

हालांकि, फेसबुक ने आउटेज का कारण या दायरा निर्दिष्ट नहीं किया।“आज से पहले, कुछ लोगों को ऐप्स के परिवार से जुड़ने में परेशानी हो सकती है। समस्या तब से हल हो गई है; किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है, ”एक फेसबुक प्रवक्ता ने रायटर को बताया।

यह मुद्दा मार्च में फेसबुक के अपने सबसे लंबे समय तक आउटेज का अनुभव करने के बाद आया है जब दुनिया भर में कुछ उपयोगकर्ता 24 घंटे से अधिक समय तक फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का उपयोग नहीं कर सके।रविवार को, ने संकेत दिया कि लोगों की फेसबुक पर अपने चरम पर मुद्दों की रिपोर्टिंग की से अधिक घटनाएं हुईं

आउटेज मॉनिटरिंग वेबसाइट ने यह भी दिखाया कि रविवार को चरम पर व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के साथ 7,000 से अधिक लोगों के मुद्दों की 3,000 से अधिक घटनाएं हुईं के लाइव आउटेज मैप से पता चला कि मुद्दे मुख्य रूप से यूरोप और एशिया में थ

फेसबुक इंक ने कहा कि उसने रविवार को कुछ उपयोगकर्ताओं को अपनी सोशल नेटवर्किंग साइट, फोटो शेयरिंग नेटवर्क इंस्टाग्राम और मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप तक नहीं पहुंचाने के बाद सेवाओं को बहाल किया।

हालांकि, फेसबुक ने आउटेज का कारण या दायरा निर्दिष्ट नहीं किया।

“आज से पहले, कुछ लोगों को ऐप्स के परिवार से जुड़ने में परेशानी हो सकती है। समस्या तब से हल हो गई है; किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है, ”एक फेसबुक प्रवक्ता ने रायटर को बताया।

यह मुद्दा मार्च में फेसबुक के अपने सबसे लंबे समय तक आउटेज का अनुभव करने के बाद आया है जब दुनिया भर में कुछ उपयोगकर्ता 24 घंटे से अधिक समय तक फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का उपयोग नहीं कर सके।रविवार को, ने संकेत दिया कि लोगों की फेसबुक पर अपने चरम पर मुद्दों की रिपोर्टिंग की 12,000 से अधिक घटनाएं हु

आउटेज मॉनिटरिंग वेबसाइट ने यह भी दिखाया कि रविवार को चरम पर व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के साथ 7,000 से अधिक लोगों के मुद्दों की 3,000 से अधिक घटनाएं हुईं के लाइव आउटेज मैप से पता चला कि मुद्दे मुख्य रूप से यूरोप और एशिया में

वैश्विक वित्तीय अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि व्यापार तनाव, नीति अनिश्चितता और वित्तीय स्थितियों के अचानक सख्त होने जैसे कारकों के कारण दुनिया भर में आर्थिक विकास के लिए जोखिम “नकारात्मक पक्ष के लिए झुका हुआ” था।

अधिकारियों ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष की संचालन समिति के संयुक्त विज्ञप्ति में कहा कि सीमित जोखिम वाले स्थान, ऐतिहासिक रूप से उच्च ऋण स्तर और बढ़ी हुई वित्तीय कमजोरियों की पृष्ठभूमि के खिलाफ खुद को प्रस्तुत कर रहे हैं। बयान वाशिंगटन में आईएमएफ और विश्व बैंक की वसंत बैठकों में जारी किया गया था।

इससे पहले, चीन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की “अमेरिका फर्स्ट” नीतियों पर ज़ोरदार हमला किया, जिससे दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच व्यापार विवाद छिड़ गया, जिसमें सैकड़ों अरबों डॉलर के माल पर टाइट-टू-टैट टैरिफ शामिल थे।

पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना के एक गवर्नर चेन युलु ने एक बयान में कहा, “कुछ देशों के संरक्षणवाद ने देशों के बीच आपसी विश्वास को नुकसान पहुंचाया है, बहुपक्षीय सहयोग की गुंजाइश सीमित की है और इसे प्राप्त करने की इच्छा को बाधित किया है।” अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा और वित्तीय समिति या “एकतरफावाद और संरक्षणवाद केवल घरेलू असंतुलन को बढ़ा सकता है और आवश्यक संरचनात्मक समायोजन बिगाड़ सकता है, जो वैश्विक विकास के साथ-साथ संबंधित देशों को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है,” उन्होंने कहा।

Check Also

इंडोनेशिया में अधिकांश चीनी निवेश उद्योग में है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *